हैदराबाद : हम देश ही नहीं दुनिया की आधी आबादी, हमें बराबरी का हक : इवांका

 माहौल बदल रहा है, महिलाओं को सुपोर्ट कर रहे हैं लोग : इवांका ट्रंप

तेलंगाना के हैदराबाद में चल रहे GE समिट का दूसरा दिन लेडिज के नाम है. वुमन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल थीम पर आयोजित इस समिट में दुनियाभर की करीब 1500 से अधिक महिलाएं इंटरप्रेन्योर भाग ले रही हैं. समिट के दूसरे दिन भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप छाई हुई हैं.

सुबह आयोजित कार्यक्रम में इवांका के साथ आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर और तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव शामिल हुए. बातचीत के दौरान इवांका ने कहा कि बीते एक दशक में महिला इंटरप्रेन्योर की तादाद तेजी से बढ़ रही है, क्योंकि लेडिज के लिए वर्क प्लेस में माहौल बदल रहा है. परिवार रूढीवादी सोच से बाहर आ रहे हैं और महिलाओं को सपोर्ट कर रहे हैं. वहीं इवांका ने ये भी कहा कि अगर कुछ नारी विरोधी बातों और लोगों को हटा दें तो सोसाइटी भी लेडिज को सपोर्ट कर रही है.

उन्होंने चंदा कोचर से बात करते हुए कहा कि आत्मविश्वास ही सफलता की कुंजी है और यदि विश्व को विकास के पथ पर आगे ले जाना चाहते हैं तो हमें जेंडर गैप को भी खत्म करना होगा. उन्होंने कहा कि हम देश ही नहीं दुनिया की आधी आबादी हैं और हम बराबरी का हक रखते हैं.

इवांका ने ये भी कहा की हमें कामकाजी महिलाएं को बढ़ावा देने के लिए पॉलिसी में बदलाव लाने की भी आवश्यकता है. इसी सम्मेलन में भाग लेने आई हैं ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की पत्नी चेरी ब्लेयर ने कहा कि आज महिलाओं को 3C की जरूरत है- कॉन्फिडेंस, कैपेबिलिटीज और एक्सेस टू कैपिटल.
बता दें कि हैदराबाद में चल रहे तीन दिवसीय GES 30 नवंबर तक चलेगा.

loading...