25 जनवरी की डेट भी नहीं ‘पद्मावत’ के नसीब में

 25 जनवरी को भी बड़े परदे पर रिलीज़ नहीं हो सकेगी पद्मावत

पद्मावत को लगता है किसी की काली नज़र लग गयी है. जैसे-तैसे कई बदलाव करके एक रिलीज़ डेट मिली थी. अब यो भी जाती रही. पहले इस फिल्म को 25 जनवरी यानि जनतंत्र दिवस से एक दिन पहले रिलीज़ किया जाना था. अब 25 जनवरी की जगह ये एक दिन पहले यानी 24 जनवरी को रिलीज होगी. हालांकि इस दिन फिल्म सिर्फ पेड प्रिव्यूज के लिए होगी. ‘पद्मावत’ के डिस्ट्रीब्यूटर्स 24 जनवरी की रात 9.30 बजे स्क्रीन होने वाले शोज का भुगतान करके उसकी जगह ‘पद्मावत’ को स्क्रीन करेंगे. इस दिन सिर्फ एक शो दिखाया जाएगा.

फिल्म को पहले से ही कई राज्यों में अघोषित किया गया है. राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश के बाद इसे हरियाणा में भी बैन कर दिया गया है. सूत्रों की माने, तो ये निर्णय अक्षय की फिल्म ‘पैडमैन’ की वजह से लिया गया है. 25 जनवरी को अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन भी रिलीज हो रही है. ऐसे में दोनों फिल्मों में किसी भी तरह का क्लैश ना हो, इसे देखते हुए मेकर्स ने 'पद्मावत' के पेड प्रिव्यूज की रिलीज 24 जनवरी को रखी है. 

कई विवादों में घिरने के बाद संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित पद्मावत को इन बड़े बदलावों के साथ रिलीज़ करने की अनुमति मिल गयी है. हालाँकि अभी भी कुछ राज्यों में इसका विरोध चल रहा है.

  • 1. नाम 'पद्मावती' नहीं, 'पद्मावत' होगा.
  • 2. कैरेक्टर की गरिमा के मुताबिक, घूमर डांस में सुधार.
  • 3. डिस्क्लेमर देना होगा कि यह सती प्रथा को महिमामंडित नहीं करती.
  • 4. फिल्म काल्पनिक होने का डिस्क्लेमर भी देना होगा.
  • 5. ऐतिहासिक स्थलों के गलत भ्रामक संदर्भों में बदलाव किया जाएगा.
     

loading...