सेना ने जवानों के लिए जारी किए निर्देश, बिहार जाएं तो शराब न ले जाएं

सेना ने जवानों के लिए जारी किए निर्देश, बिहार जाएं तो शराब न ले जाएं

बिहार में कड़े शराबबंदी कानून और लोगों के लगातार जेल जाने के बाद सेना ने अपने जवानों के लिए कड़े निर्देश जारी कर दिए हैं। सेना के अनुसार सैनिक बिहार जाएं तो शराब की बोतल साथ न रखें। क्योंकि शराब साथ ले जाने पर उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार सेना ने अपने वर्तमान और पूर्व सदस्यों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि बिहार में यात्रा करते समय खास ख्याल रखें कि शराब की बोतल उनके पास न हो। 

कैंटीन सर्विस डायरेक्टरेट (CSD) के क्वार्टर मास्टर जनरल की ओर से भेजे गए पत्र में सेना के सभी कमांड के हेडक्वार्टर, अंडमान और निकोबार कमांड, आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड, डायरेक्टरेट जनरल असाम रायफल, नेवी हेडक्वार्टर, एयर हेडक्वार्टर और कोस्ट गार्ड हेडक्वार्टर को इस संबंध में जानकारी दी गई है। 

जिसमें बताया गया है कि बिहार में सख्त शराबबंदी कानून लागू होने के कारण सैनिकों को और अधिकारियों को यहां आते समय शराब से परहेज रखना चाहिए। शराब की बोतल साथ लेकर चलना भी कानून का उल्लंघन हो सकता है जिससे जेल भी जाना पड़ सकता है।

हालांकि कैंटोनमेंट क्षेत्र में बिहार सरकार का यह कानून लागू नहीं होता है लेकिन इससे बाहर सैनिकों को सरकार के नियम मानने होंगे। असल में सेना को यह निर्देश इसलिए जारी करने पड़े क्योंकि पिछले कुछ समय में सेना के कई जवान शराब रखने के आरोप में बिहार में जेल की हवा खा चुके हैं। 
 

loading...