ये उपाए दिला सकते हैं आपको गरीबे से मुक्ति

 माँ लक्ष्मी को करें प्रसन्न, करें 12 बजे के बाद ये उपाए

शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करने से शुक्र ग्रह शुभ फल देता है. कहते हैं शुक्र ग्रह के मजबूत होने से मां लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहती है. जाने ऐसे उपायों के बारे में जिनसे मजबूत होगा आपका शुक्र और बरसेगी माँ की कृपा. 

शुक्रवार की रात 12 बजे से पहले अच्छी तरह से आप स्नान कर लें और सफेद रंग के कपड़े धारण करलें. तत्पश्चात कमल पर विराजमान मां लक्ष्मी की तस्वीर को घर के किसी शांत और साफ जगह पर स्थापित करें. अब इस तस्वीर के सामने 3 इलायची रखकर अपने ईष्टदेव का ध्यान करें. फिर मां लक्ष्मी-भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए शुक्रदेव से अपनी मनोकामना पूरी करने तथा सभी परेशानियां दूर करने की मन ही मन प्रार्थना करें. 

इसके बाद शुक्र मंत्र ऊं द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: का 21 बार जाप करें.

अब तीनों इलाइची अपने दाएं हाथ की मुट्टी में रख लें और नवग्रहों का ध्यान करते हुए अपनी परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें.  इसके बाद मुट्ठी खोलें और उस पर 3 बार फूंक मारें. अब इलायची को एक कटोरी में रखकर मुख्य दरवाजे पर ले जाएं.

यहां उस कटोरी में कपूर भी रखें और उसे जला दें. जब इलाइची पूरी तरह से जल जाए तो उसे तुलसी के पौधे में डाल दें.  तुलसी ना हो तो नदी में भी प्रवाहित कर सकते हैं. कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा.

विशेष ध्यान रखें कि ये उपाय शुक्रवार की रात 12 बजे बाद ही करें


 

loading...