आरोप: तेजस्वी बोले- मुझे ज़हर खिलाकर मारने की साजिश रच रही है नीतीश सरकार

 नीतीश कुमार पर तेजस्वी ने लगाए आरोप, कहा- मुझे जहर देने की रची जा रही साजिश

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव के बेटे और राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार सरकार पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है. तेजस्वी ने कहा है कि नीतीश कुमार की सरकार उनके संविधान बचाओ न्याय यात्रा में मिल रहे अपार जनसमर्थन से घबरा गई है. इसलिए बौखलाहट में उनके खिलाफ गंभीर साजिश की जा रही है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडिल पर ट्वीट करते हुए नीतीश सरकार पर ये आरोप लगाए हैं. उन्होंने यहां तक कहा है कि राज्य सरकार उनकी छवि बिगाड़ने और जान-माल का नुकसान पहुंचाने के लिए यह कुचक्र रच रही है.

अपने ट्वीट में बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है, ‘फ़ोन टैपिंग के बाद अब सर्किट हाउस में मेरे ठहरने से लेकर, खाने-पीने की चीज़ों में नशीले और विषैले पदार्थ मिलाने की कोशिश के साथ-साथ सभास्थल तक पीछा कर जासूसी करवाई जा रही है। छवि बिगाड़ने और जानमाल का नुक़सान पहुंचाने का कुचक्र रचा जा रहा है।’ तेजस्वी ने अपने ट्वीट के जरिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला किया है. उन्होंने कहा है, ‘देश जानता है नीतीश कुमार अलोकतांत्रिक प्रवृत्ति के नकारात्मक एवं अवसरवादी व्यक्ति हैं, जो विरोधियों को निपटाने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकते हैं। मुझे यह समझ में नहीं आ रहा है कि एक 28 वर्ष के नौजवान ने उनका क्या बिगाड़ा है? उल्टा उन्होंने हमारे सहयोग से बहुमत प्राप्त कर जनादेश की डकैती की है.’

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाले में ताजा फैसले में जेल जाने के बाद उनके बेटे तेजस्वी यादव ‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’ कर रहे हैं. तेजस्वी ने यात्रा शुरू करने से पहले कहा था कि इस यात्रा के दौरान वे राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा पैदा किए गए हालात से जनता को रूबरू कराएंगे. यात्रा के क्रम में वे लगातार बिहार में सत्तारूढ़ नीतीश कुमार और केंद्र की भाजपा नीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर हमला करते रहे हैं. गुरुवार को यात्रा के क्रम में तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर के बोचहां पहुंचे. वहां भी उन्होंने नीतीश कुमार और केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. बोचहां के सर्फुद्दीनपुर स्कूल में आयोजित जनसभा में केन्द्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि पूरे देश में भाजपा ने आपातकाल जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. सामंती व्यवस्था के खिलाफ जो बोलता है उसे जेल में डाल दिया जाता है. राजद ने इसी सामंती व्यवस्था को उखाड़ने के लिए न्याय यात्रा शुरू की है.

तेजस्वी यादव के बड़े भाई और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव भी नीतीश कुमार की सरकार पर आजकल हमलावर हैं. वे भी नीतीश के साथ-साथ प्रदेश भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी पर तंज कसते रहते हैं. दो दिन पहले ही तेजप्रताप यादव ने अपना तीन एकड़ का बंगला छोड़ा है. इसके लिए भी उन्होंने नीतीश कुमार और सुशील मोदी को कसूरवार ठहराते हुए अजीबो-गरीब तर्क दिए. तेजप्रताप यादव ने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने उनके बंगले में भूत छोड़ दिया है, इसलिए वे अपना सरकारी बंगला खाली कर रहे हैं.

,
loading...