कनाडा में भारतीय रेस्तरां में धमाका, 15 लोग घायल

कनाडा : भारतीय रेस्टोरेंट में धमाका, 18 लोग घायल, तीन की हालत गंभीर

कनाडा के मिसिसॉगा में एक भारतीय रेस्टोरेंट बॉम्बे भेल में गुरुवार को धमाका हुआ। इसमें 18 लोग जख्मी हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा स्थानीय समयानुसार गुरुवार रात 10:30 बजे हुआ। फिलहाल ब्लास्ट की वजह सामने नहीं आई है। पील रीजनल पैरामेडिक सर्विस ने ट्वीट में बताया है कि 3 लोगों की हालत गंभीर है। उन्हें पड़ोसी शहर टोरंटो के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। धमाके के वक्त कितने लोग मौजूद थे अभी इसका पता नहीं पाया है। पुलिस ने दो संदिग्धों का फोटो जारी किया है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इनके द्वारा आईईडी ब्लास्ट किया गया है।

पुलिस ने एक ट्वीट कर कहा कि इस विस्फोट में कई लोगों के घायल होने की खबर है। इस बारे में फिलहाल विस्तृत जानकारी नहीं है। स्थानीय पुलिस के अनुसार दो संदिग्धों को घटनास्थल पर देखा गया है। जो ब्लास्ट के तुरंत बाद मौके से निकल गआ। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्होंने ही रेस्टोरेन्ट के अंदर विस्फोट को अंजाम दिया और फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज से इस बात का खुलासा हुआ है।  पुलिस ने एक फोटो साझा की है जिसमें दो लोग काले रंग की जैकेट पहने हुए रेस्तरां के अंदर जा रहे हैं और उनके हाथ में कुछ सामान है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हादसे की जानकारी लगते ही ट्वीट कर मदद के लिए इमरजेंसी नंबर (+1-647-668-4108।) जारी किया है। उन्होंने लिखा है कि टोरंटो में कौंसल जनरल और कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त से मैं संपर्क में हूं।

पील रीजनल पैरामेडिक सर्विसेज के प्रवक्ता ने ग्लोबल न्यूज को बताया कि रेस्तरां की इमारत देखने में बिल्कुल ठीक मालूम पड़ रही है, लेकिन वहां शीशे टूटे पाए गए। मिसिसॉगा कनाडा का छठवां सबसे बड़ा शहर है। बता दें टोरंटो में अप्रैल में एक ट्रक ने कई राहगीरों को कुचल दिया था। इसमें 10 लोगों का मौत हो गई थी।

,
loading...