शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को बिटकॉइन घोटाले में में ED का समन

 IPL सट्टेबाजी के बाद अब बिटकॉइन घोटाले में फंसे राज कुंद्रा, ईडी ने की पूछताछ

मशहूर कारोबारी और बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का नाम बिटकॉइन घोटाले में आया है. करीब 2 हजार करोड़ रुपये के घोटाले में समन किए जाने के बाद राज कुंद्रा अपना बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई के ईडी ऑफिस पहुंचे. उनसे यहां पूछताछ की गई. इस मामले के मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को गिरफ्तार किया जा चुका है.

एक अधिकारी ने बताया कि यह मामला बिटकॉइन लेनदेन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच से जुड़ा मसला है. सरकार द्वारा घोषित अवैध व्यापार में उनकी भूमिका को लेकर सवाल पूछे गए. gatbitcoin.com नाम से वेबसाइट बनाकर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी की गई. अधिकारी ने विस्तृत ब्योरा दिए बिना कहा कि केस की कुछ कड़ियां कुंद्रा से जुड़ी हैं और इसलिए उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था. 

बताया जाता है कि करीब 8 हजार निवेशकों ने इस योजना में लेनदेन से करीब 2 हजार करोड़ रुपये गंवाए. ईडी ने महाराष्ट्र पुलिस की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया. पुणे पुलिस ने भारद्वाज उसके भाई विवेक और अन्य को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया था.

इससे पहले राज कुंद्रा का नाम आईपीएल सट्टेबाजी में भी आ चुका है. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक थे. फिक्सिंग के आरोपों में घिरे राज कुंद्रा पर क्रिकेट गतिविधियों को लेकर आजीवन और राजस्थान की टीम पर 2 साल का प्रतिबंध लगा था. 

loading...