बिहार इंटर परीक्षा: बॉयलजी का पेपर लीक, 100-100 रुपए में बिका

बिहार इंटर परीक्षा: बॉयलजी का पेपर लीक, 100-100 रुपए में बिका

बिहार में 12वीं की परीक्षा का मंगलवार को पहला दिन है। परीक्षा 1 बजे होनी है और इससे पहले ही प्रश्नपत्र के जवाब व्हाट्सएप पर लीक हो गए हैं। पता चला है कि बिहार के लखीसराय में 100-100 रुपए में ऑब्जेक्टिव के उत्तर बेचे गएं। हालांकि वायरल हुआ प्रश्नपत्र की प्रमाणिकता के बारे में संशय बना हुआ है। प्रश्नपत्र सही है या नहीं, इसके लिए पहली पाली की परीक्षा का इंतजार किया जा रहा है। व्हाट्सएप के माध्यम से ही वायरल हुआ यह प्रश्नपत्र और ऑब्जेक्टिव का उत्तर कई परीक्षा केंद्रों तक पहुंच गया।

यह वाकया मंगलवार सुबह करीब 9:30 बजे से शहर के महिला विद्या मंदिर केंद्र के बाहर शुरू हो गया था। हालांकि वायरल हुआ प्रश्नपत्र की प्रमाणिकता के बारे में संशय बना हुआ है। प्रश्नपत्र सही है या नहीं, इसके लिए पहली पाली की परीक्षा का इंतजार किया जा रहा है। व्हाट्सएप के माध्यम से ही वायरल हुआ यह प्रश्नपत्र और ऑब्जेक्टिव का उत्तर कई परीक्षा केंद्रों तक पहुंच गया।

इस संबंध में लखीसराय एसडीपीओ पंकज कुमार ने कहा कि परीक्षा ख़त्म होने के बाद मिलान कराया जाएगा। घटना सही होने पर कानूनी कार्रवाई होगी।

इंटर परीक्षा में कदाचार मुक्त परीक्षा का दावा फेल हो गया है। परीक्षा शुरू होने के पहले दिन ही आरा में प्रश्न पत्र बाजार में आ गया। शहर में सुबह साढ़े आठ बजे से ही प्रश्न पत्र बिकना शुरू हो गया। कुछ देर बाद ही प्रश्न पत्र वाट्सएप पर फैल गया। पहली पाली की परीक्षा में विज्ञान और जीव विज्ञान की परीक्षा थी। आउट हुआ प्रश्न पत्र बाजार में दस बजे के बाद सामान्य रूप से उपलब्ध हो गया था। इस संबंध में डीईओ राम प्रवेश सिंह ने बताया कि प्रश्न पत्र लीक होने के बारे में उन्हें कोई सूचना नहीं है।

loading...