आज मनाया बिहार ने अपना 106वां स्थापना दिवस, उपराष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री ने दी बधाई

 हैप्पी बर्थडे बिहार: आज मनाया बिहार ने अपना 106वां स्थापना दिवस, उपराष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री ने दी बधाई

बिहार आज अपना 106वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस शुभ मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बिहार वासियों को बधाई दी हैं. जहाँ प्राइम मिनिस्टर मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है, ‘बिहार दिवस के अवसर पर भाइयों और बहनों को शुभकामनाएं. इतिहास से लेकर अब तक, देश की प्रगति में बिहार का योगदान अभूतपूर्व रहा है.’ वहीँ उपराष्ट्रपति ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर लिखा है, ‘समस्त बिहारवासियों को मैं बिहार दिवस की शुभकामनाएं देता हूं. इस अवसर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में उपस्थित होकर चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी के समापन समारोह में भाग लेते हुए मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है.’

इतना ही नहीं, बिहार के भी विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने भी प्रदेश के नागरिकों को बिहार दिवस की बधाइयां देते हुए अपने-अपने टि्वटर हैंडल पर पोस्ट किए हैं. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, प्रदेश के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, भाजपा नेता मंगल पांडेय, भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी, गुजरात के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी, भाजपा के त्रिपुरा प्रदेश प्रभारी सुनील देवधर समेत कई अन्य नेताओं ने बिहारवासियों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी हैं.

PM नरेंद्र मोदी के शुभकामना संदेश पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा, ‘बिहार दिवस के अवसर पर बिहारवासियों को शुभकामनाएं देने हेतु माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद.’ उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी बिहारवासियों को बिहार दिवस की शुभकामनाएं दी हैं. 

बिहार के बर्थडे के इस शानदार अवसर पर पटना के गांधी मैदान में होने वाले राज्य समारोह में भी उपराष्ट्रपति शिरकत करेंगे. बिहार के स्थापना दिवस को लेकर देशभर के विभिन्न दलों के नेताओं ने बिहारवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. 
 

loading...