विडियो: सोचिया मीडिया पर वायरल हो रहा है हरा कीड़ा, हरी पत्तेदार सब्जियों में छुप जाता है

 विडियो: पत्तेदार सब्जियों में छुपी होती हो सकती है मौत, जरा संभल कर खाएं पालक

सर्दियाँ आते ही सभी हरी पत्तेदार सब्जियां खाने की बात करते हैं. पालक, मेथी, साग आदि ये सब पत्तेदार सब्जियां हैं. इन्हें खाने से खून बढ़ता है और ये शरीर को गर्म भी रखती हैं. परन्तु आजकल एक ऐसा कीड़े ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है, जो दिखने में एक दम पालक के पत्ते जैसा है. एक नज़र में तो आप इसे देखकर पहचान ही नहीं पायेंगे. पत्ते जैसा देखने वाला ये अजीब सा कीड़ा पालक से साथ हमारे शरीर में पहुंचकर भयंकर नुक्सान पहुंचा सकता है. 

हरे रंग के इस कीड़े के दांत इतने नुकीले हैं कि एक बार जो भी चीज़ इसकी पकड़ में आ जाये तो फिर छूटना नामुमकिन है. आप इस विडियो में साफ तौर पर देख सकते हैं किस तरह से ये पत्ते के आकार जैसा दिख रहा है और हाथ हिलाने पर ही हिलता है. अमूमन ये अजीब सा कीड़ा पत्तों में ही नज़र आता है और एक शाकाहारी कीड़ा है. परन्तु भगवान ने इसे इस तरह से बनाया है कि कोई इसे पहचान ही नहीं सकता है.

इस कीड़े की खासियत है कि ये बहुत दूर तक की     चीज़े सूंघ सकता है. ये इतना शातिर है कि खतरे का आभास होने पर खुद को अपनी पत्तीनुमा पीठ के अंदर सिकोड़ कर छुपा लेता है. इस तरह के कीड़े को खाने से हम कई प्रकार की बिमारियों का शिकार हो सकते हैं. बीमारियाँ भी ऐसी जो हमारे लिए घातक साबित हो सकती हैं. 

अगली बार आप जब भी कभी पालक या कोई भी पत्तेदार सब्जी खरीदकर घर लाये, तो पहले अच्छी तरह से उसे साफ़ कर लें. उसे उबले हुए पानी में डालकर अच्छी तरह से धोएं, ताकि सभी तरह के कीड़े अपने आप ही मार जाएँ. 
 

loading...