OMG! इस गुफा में आग जलाई तो आपकी मौत निश्चित, जानें कैसी है गुफा

 OMG! इस गुफा में आग जलाई तो आपकी मौत निश्चित, जानें कैसी है गुफा

भूत-प्रेतों की बात आती है तो साइंस इनके अस्तित्व को सिरे से नकार देती है. पर दुनिया में कई ऐसी जगहें भी हैं जिनके बारें में जानकर आपकी रूह कांप सकती है. यहां होने वाली घटनाएं भूत प्रेत के अस्तित्व को और पुख्ता करती हैं.

स्वयं को रहस्य के पर्दे में समेटे ऐसी ही एक स्थान है. संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा की सीमा पर स्थित नियाग्रा फॉल की गुफा. यह गुफा नियाग्रा फॉल को टोरंटो और न्यूयार्क से जोड़ने वाली रेलवे लाइन के नीचे बनी है.

कहते है यहां पर माचिस, लाइटर या किसी भी तरह से आग जलाने की मनाही है. ऐसा कहा जाता है कि जिसने भी यहां जलाने की कोशिश की उसकी मौत हो गई.

कहा जाता है इस गुफा के पास बने फार्म हाउस में एक बार आग लग गई थी, जिसमें एक औरत जलकर मर गई. उस औरत ने लोगों की मदद मांगी पर कोई उसकी सहायता के लिए नहीं आया. तब से जो भी इस गुफा के पास आग जलाने की कोशिश करता है उसकी मृत्यु हो जाती है. आज तक जिसने भी इस गुफा के अंदर प्रवेश किया वापस लौटकर नहीं आया.

लोगों के अनुभव इतने डरा देने वाले है कि जो भी सुनता है. वह भी डरकर कांपने लगता है. पैरानार्मल सोसाइटी ने भी जांच के बाद इस जगह पर किसी अदृश्य साये के होने की पुष्टि की है.
 

loading...