थाइलैंड की रंगीन रातों के पीछे का खतरनाक सच, कैसे बनती हैं बार गर्ल

 थाइलैंड की रंगीन रातों के पीछे का खतरनाक सच जानकर हैरान रह जाएंगे आप

हर साल लाखों पर्यटक थाईलैंड घूमने जाते हैं. इनमें से कुछ फैमिली टूर पर जाते हैं तो वहीं कुछ बैंकॉक और थाईलैंड की रंगीन रातों का मजा लेने के लिए जाते हैं. हर कोई थाईलैंड के रंगीन बाजार को बहुत अच्छे से जानता है, लेकिन क्या कभी किसी ने सोचा है कि इन रंगीत रातों के पीछे कितना दर्द छिपा है. थाईलैंड के पटाया और बैंकॉक में बीयर की बहार, बॉडी मसाज, जुएखाने से भरपूर रातें कई सिसकियों की बानगी है.

आपको बता दें कि थाईलैंड में जिस्म का धंधा गैर कानूनी है मगर इसे अनदेखा करते हुए लड़कियों ने इसे अपना पेशा बना लिया है और इस समय थाईलैंड में लगभग 1 लाख तेईस हजार सेक्स वर्कर हैं. कभी बॉडी मसाज के बहाने तो कभी बीयर परोसने के बहाने, ये लड़कियां इस धंधे में लिप्त हैं.

नई महिला टूरिज्म मंत्री ने थाईलैंड में सेक्स के कारोबार को पूरी तरह से बंद करने का निर्देश दिया है पर इन लड़कियों के लिए ये व्यापार आवश्यक बन गया है और वो किसी न किसी बहाने से इसे कर ही लेती हैं. बॉडी मसाज और बार गर्ल्स की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा जोरों पर है. खासकर बाहर से आए पर्यटकों के बीच ये बहुत लोकप्रिय है.

आवश्यक नहीं कि हर लड़की जिस्म का धंधा अपने मन से अपनाए, कुछ लड़कियां मजबूरी में या धोखे से यहां लाई जाती है और इन्हीं रातों के अंधेरे में उनकी जिंदगी गर्द हो जाती है. इनकी जिंदगी पटाया की बीच और बार के बीच कैद होकर रह गई है जहां चंद डॉलर के बदले ये विदेशी पर्यटकों की मनमानी का शिकार होती हैं. बार में आए ग्राहकों को डांस कर लुभाती युवती. यहां डांस वैध है लेकिन इसकी आड़ में भी जिस्मफरोशी जोरों पर है. रेस्तरां का पोस्टर लेकर खड़ी बार गर्ल्स लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं.

loading...