SHOCKING! सुअर के पेट से मिला करोड़पति बनाने वाला पत्थर

OMG! सुअर के पेट से निकले पत्थर ने इस शख्स को बनाया करोड़पति

आपने सोने का अंडा देने वाली मुर्गी के बारे में तो सुना ही होगा. लेकिन आपने करोड़ों का पत्थर देने वाले सुअर के बारे में आपने कभी नही सुना होगा. खबर है कि इस शख्स को सुअर को पेट से एक ऐसा नायाब पत्थर मिला है जिसकी कीमत करोड़ों में है. 

सूत्रों के अनुसार, बो चुंलोऊ नामक एक चीनी ग्रामीण को यह कीमती पत्‍थर मिला है. बो को यह पत्थर एक सुअर के पेट से मिला है. बो को एक ऐसा सुअर मिला जिसे मारने पर उसके पेट में आंतों के बीच से एक पत्‍थर जैसी चीज निकली.

पहले बो को अंदाजा नहीं था कि अजीब सी दिखने वाली चीज इतनी मूल्‍यवान है, मगर जब उसने अपने पड़ोसियों को इसके बारे में बातें करते सुना तो वो समझ गया कि जरूर कुछ स्पेशल है. इसके बाद वो माजरा समझने के लिए अपने बेटे के साथ इसे लेकर शंघाई पहुंच गया. जब बो को वहां इस पत्‍थर की कीमत मालूम हुई तो वह चौंक पड़ा. उसे लग रहा था कि वह कोई सपना देख रहा है. मगर बो के साथ यह सब हकीकत में हुआ.

बो को शंघाई में पता चला कि पत्थर जैसी दिखने वाली इस चीज को बेजोर कहते हैं. यह 4 इंच लंबा और 2.7 परिधि वाला पत्थर है. बो को मिले बेजोर की कीमत करीब चार करोड़ रुपये बताई जा रही है. सुअर के पेट से निकले इस पत्‍थर की डिमांड पूरी दुनिया में है. इसी के चलते इसकी कीमत भी लाखों-करोड़ों में है.

बेजार बहुत काम का होता है. इससे कई तरह की दवाईयां बनती हैं. एक तरह की जादुई दवा माने जाने वाले बेजोर का सबसे पहले 1600 में इंग्‍लैंड में सामने आया था उसके बाद से ही ये चीनी लोक दवा के तौर पर प्रयोग किया जाने लगा है. इससे कई तरह के जहर से बचने के लिए इंजेक्शन भी बनते हैं. इस पत्‍थर की सबसे खास बात ये है कि ये तभी काम का होता है जब जानवर की आंतों में पाया जाए.

loading...